ट्यूनीशिया के तटीय इलाके में 65 लोगों से भरी नाव डूबी

जेनेवा: ट्यूनीशिया के तट से करीब 45 समुद्री मील दूर शुक्रवार तड़के शरणार्थियों से भरी एक नाव डूब गयी जिसमें करीब 65 लोग सवार थे। संयुक्‍त राष्‍ट्र शरणार्थी उच्‍चायुक्‍त कार्यालय (यूएनएचसीआर) ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। भूमध्य सागर के लिए यूएनएचसीआर के विशेष दूत विनसेंट कोकेटल ने अपने वक्तव्य में कहा, “ यह हादसा उन लोगों के लिए एक दुखद और भयानक स्मरण-पत्र है जो अभी भी भूमध्य सागर पार करने का प्रयास करते हैं।”

यूएनएचसीआर ने बताया कि ट्यूनीशिया की नौसेना द्वारा 16 लोगों को पानी से बाहर निकाल कर जारजीस तट पर लाया गया है। इससे पहले ट्यूनीशियाई मीडिया ने कहा था कि नाव डूबने से 70 गैरकानूनी शरणार्थियों की मौत हो गयी तथा 16 अन्य को बचाया गया है।

ट्यूनीशिया की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार इस हादसे के पीड़ित उप-सहारा अफ्रीकी देशों के हैं जो लीबिया होते हुए इटली के तटीय क्षेत्रों पर पहुंचने का प्रयास कर रहे थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper