डांस और म्यूजिक पर राक स्कूल में वर्कशॉप

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित राक स्कूल ने राक संगीत को बढ़ावा देने के लिए नित नये प्रयास किए हैं। राक संगीत सीखने के इच्छुक बच्चे और टीचर्स को और प्रभावी सीख देने के लिए प्रशिक्षण के नये अवसर प्रदान कर रहे है। राक स्कूल टेस्ट और इंतेहाँ से आगे बढ़कर प्रेक्टिकल सीख में विश्वास रखता है।

पिछले सात सालों में राक स्कूल का कार्यक्रम DNT म्यूज़िक अकादमी चलाता आया है। यहाँ के पढ़े कई लोगों ने बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया है। कुछ लोगों ने संगीत निर्देशन में और बतौर प्रोड्यूसर्स एक अलग मुकाम बनाया है। कई इनमे से ऐसे भी हैं जिन्होने देश भर में कार्यक्रम किए हैं। राक स्कूल ने पिछले कुछ वर्षों में बरकली कॉलेज ऑफ म्यूज़िक, बोसटन, जुल्लियर्ड्स, न्यू यॉर्क और कई जगहों के साथ अच्छा ताल मेल बना के काम किया है।

हाल फिलहाल में इन्स्टिट्यूट ने जॉज डांस और स्ट्रीट डांस के क्षेत्र में भी कदम बढ़ाए हैं। इसकी पढ़ाई छात्र आर्या इन्स्टिट्यूट ऑफ पर्फॉर्मिंग आर्ट्स में कर पाएँगे। आने वाले दिनों में राक स्कूल की अंतर राष्ट्रीय इकाई एक वर्कशॉप का भी आयोजन कर रही है। राक स्कूल ने दूसरे संस्थाओं के साथ काम करने की इच्छा ज़ाहिर की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper