तमिलनाडु में कोविड-19 के एक ही दिन में रिकॉर्ड 3940 नए मामले

चेन्नई: तमिलनाडु में एक ही दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 3,940 नए मामले सामने आए है, जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 82,275 हो गई है। वहीं 54 और मौत के साथ ही राज्य में मृतकों का आंकड़ा 1,079 तक पहुंच गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने रविवार (28 जून) को अपने नियमित बुलेटिन में यह जानकारी दी।

दूसरी ओर, तमिलनाडु में पूर्ण बंदी के कारण जन जीवन ठप हो गया है तथा सड़कें सूनी पड़ी हैं। चेन्नई तथा अन्य जिलों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों के कारण लागू 12 दिन की पूर्ण बंदी की वजह से हर तरफ बंद जैसी स्थिति है। राज्य के चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, चेंगलपेट, मदुरै तथा थेनी जिले में कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिए पाबंदियां लागू हैं। इन जिलों में कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि देखने को मिली है और इसकी वजह से यहां 30 जून तक पाबंदियां लागू हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने 12 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इन जिलों में 21 और 28 जून यानी आज बिना किसी छूट की पूर्ण बंदी हैं, ताकि लोग अपने घरों में रहें। इन जिलों में आज दूध आपूर्ति, चिकित्सा, दवा की दुकानों तथा अस्पतालों को छूट दी गई थी। लॉकडाउन के दौरान जिन 20 अन्य सेवाओं को छूट दी गई थी, वे सभी भी आज पूर्ण बंदी के दौरान 12 घंटे तक बंद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper