तस्वीरों में देखिए दुनिया की सबसे खूबसूरत पायलेट

नई दिल्ली। आज के दौर में महिला समय के साथ बहुत ज्यादा तरक्की कर रही हैं। ब्राजील के रियो डि जनेरियो की 27 साल की लुआना टोरेस ने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की हुई है। इन्होंने हेलिकॉप्टर उड़ाते हुए 28 देश घूम चुकी है। वह अकसर अपनी शानदार तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं।

उनके चाहने वाले उन्हें दुनिया की सबसे हॉट हेलिकॉप्टर पायलट कहते हैं। उनका बड़ा भाई एक पायलट है और भाभी भी हेलिकॉप्टर उड़ाती है। लुआना टोरेस को हेलिकॉप्टर उड़ाने की चाह उनके भाई को देखकर आई। वह जब पहली बार हेलिकॉप्टर में बैठी थीं, उसी दिन उन्होंने तय कर लिया कि उन्हें आसमान जीतना है। ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने फ्लाइंग स्कूल में दाखिला लिया और पायलट की ट्रेनिंग लेने लगीं। आज के समय में लुआना टोरेस के इंस्टाग्राम पर 60,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

पायलट बनने के बाद वह आमतौर पर आर22 और आर44 जैसे छोटे हेलिकॉप्टर उड़ाती हैं और अकेले ही सफर करती हैं। उनका कहना है कि किसी भी शख्स को अपना ड्रीम नहीं छोड़ना चाहिए और चाहे कोई भी उम्र हो कोशिश जरूर करनी चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper