…तो मिलेगी सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी पाना हर किसी का ख्वाब होता है और लोग इसके लिए लगातार प्रयास भी करते हैं। दिन-रात एक करके पढ़ाई करते हैं, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी कुछ न कुछ कमी रह जाती है और सरकारी नौकरी नहीं मिलती। अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है, तो हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आपका सपना पूरा हो जाएगा।

अगर सरकारी नौकरी पाने में रुकावटें आ रही हों, तो शुक्ल पक्ष के दौरान हल्दी की 7 साबुत गांठें, 7 गुड़ की डलियां, एक रुपए का सिक्का किसी पीले कपड़े में बांधकर रेलवे लाइन के पार फेंक दें। फेंकते समय कहें- काम दे…। ऐसा करने से आपकी सफलता की संभावनाएं बढऩे लग जाएंगी। पुराणों में नौकरी के उपाय या उसमें सफलता हासिल करने के लिए पीपल के पेड़ की सेवा का उल्लेख किया गया है। शास्त्रों के मुताबिक पीपल के पेड़ पर देवताओं और पितरों का वास माना गया है। पीपल के वृक्ष पर रविवार को छोड़कर हर दिन सुबह जल चढ़ाएं।

शनिवार के दिन जल में थोड़ा सा दूध मिला लें और शाम को तेल का दीया जलाएं। ऐसा करने से आजीविका के साधन प्राप्त होंगे और नौकरी व व्यापार में लाभ होगा। इसके अलावा कुएं में थोड़ा दूध डालें। ऐसा करते वक्त इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि कुआं सूखा न हो, उसमें पानी जरूर हो। इस उपाय को करते वक्त किसी से भी इस बात का जिक्र न करें।

सात प्रकार के अनाज को मिलाकर रोज सुबह पक्षियों को खिलाएं और मंदिर जाकर भगवान के दर्शन जरूर करें। शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर ‘कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं’ दोहे का 108 बार जाप करें। प्रत्येक शनिवार को शनि देव की पूजा करनी चाहिए और पूजा करते हुए ‘ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। इससे आपकी सरकारी नौकरी में आ रही समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

सरकारी नौकरी के लिए जब भी आप इंटरव्यू देने जाएं, तो घर से दही और चीनी खाकर ही निकलें। घर से निकलते समय हमेशा अपना दायां पैर आगे रखें, जिससे आपके मार्ग में आने वाली बाधा दूर हो जाएगी। जिस दिन आपका इंटरव्यू हो, उस दिन सूर्योदय से पहले स्नान कर लें और उस पानी में थोड़ी सी पिसी हल्दी मिला लें। इसके बाद भगवान के आगे 11 अगरबत्ती जलाएं और कामयाबी हासिल करने के लिए प्रार्थना करें। आपको सरकारी नौकरी जरूर मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper