दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा का 71 साल की उम्र में निधन

मुंबई: दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा का गुरुवार को मुंबई में 71 साल की उम्र में निधन हो गया। विद्या जुहू के एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। अभिनेत्री को दिल और फेफड़ों से संबंधित समस्या थी। उन्होंने आज दोपहर एक बजे अंतिम सांस ली। विद्या आखिरी बार ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ सीरियल में नजर आई थीं। इस सीरियल में विद्या ने सिकंदर की मां का रोल निभाया था। उन्होंने कई फिल्मों जैसे- छोटी सी बात, रजनीगंधा, पति पत्नी और वो में एक्टिंग की थी।

विद्या सिन्हा मिस बॉम्बे भी रह चुकी हैं और उसके बाद उनका मॉडलिंग और अभिनय का करियर शुरू हुआ। विद्या ने ‘राजा काका’ (1974) से फ़िल्मों में डेब्यू किया। इस फ़िल्म में उनके हीरो थे किरण कुमार। लेकिन, उन्हें पहचान मिली ‘रजनीगंधा’ (1974) से। उसके बाद के दस वर्षों में उन्होंने 30 फ़िल्में और कीं। लेकिन, बाद में विद्या की इमेज के किरदारों की मांग जैसे बॉलीवुड से ख़त्म होती गई और फिर विद्या ने चुपचाप एक्टिंग से किनारा कर लिया।

फिल्मों ही नहीं विद्या का टीवी इंडस्ट्री से भी गहरा नाता रहा। उन्होंने ‘काव्यांजलि’, ‘जारा’, ‘नीम नीम शहद शहद’, ‘कुबूल है’, ‘इश्क का रंग सफेद’ और ‘चंद्र नंदिनी’ सीरियल में काम किया।

साल 1996 में विद्या के पति का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वो तब ऑस्ट्रेलिया में थीं! साल 2001 में विद्या ने ऑस्ट्रेलिया के एक भारतीय मूल के डॉक्टर भीमराव सालुंके से दूसरी शादी की। लेकिन, इस शादी ने उन्हें बहुत जख्म दिए। पति की प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने तलाक ले लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper