दिल्ली : कोरोना का कहर, तिहाड़ जेल से छोड़े गए 356 कैदी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस ने देशभर में तहलका मचा रखा है. देश में अब तक संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर एक हजार के पार जा चूका है. जबकि करीब 24 लोगों की मौत हो गई है. इसी हालत को देखते हुए. केंद्र के साथ राज्य सरकारें भी कोरोना से लड़ने के लिए कई बड़े कदम उठा रही है.

दूसरी ओर बढ़ते कोरोना के खतरे के चलते दिल्ली की तिहाड़ जेल से 28 मार्च को करीब 356 कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया गया है. अंतरिम जमानत 45 दिनों के लिए होगी. वहीं, 63 कैदियों को आपातकालीन पैरोल पर जमानत दी गई. ये 8 हफ्ते के लिए होगी. तिहाड़ जेल प्रशासन ने बैरक से भीड़ कम करने के लिए ये फैसला लिया.

कोरोना वायरस के कारण देश में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस महामारी के कारण अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि 45 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। इधर, दुनिया में करीब 27000 से ज्यादा लोग की मौत हो चुकी है, जबकि दुनिया भर में 6 लाख से ज्यादा लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। वहीं 13 लाख से ज्यादा लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

देश को संकट से निकलने के लिए टाटा संस के चेयरमैन रतन ने 500 करोड़ की सहायता की घोषणा की है। रतन टाटा ने ट्वीट कर कहा है,” इस दौड़ में COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। टाटा समूह की कंपनियां हमेशा ऐसे समय में देश की जरूरत के साथ खड़ी हुई है. इस समय देश को हमारी जरूरत अधिक है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper