दिवाली आने दीजिए ,योगी जी करेंगे राममंदिर पर बड़ा ऐलान

दिल्ली ब्यूरो: हिंदुत्व और राममंदिर की राजनीति कुलांचे मारने लगी है। बीजेपी इस मुद्दे को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। देश के भिन्न भिन्न इलाके से बीजेपी के नेता और मंत्री राम मंदिर का ऐलान कर रहे हैं और संघ के लोग उस ऐलान को हवा दे रहे हैं। अभी लोक सभा चुनाव के समय है लेकिन विकास के मुद्दे पर पिछड़ी बीजेपी को लग रहा है कि राममंदिर ही उसका बेरा पार करेगा। यूपी में कुछ ज्यादा ही राम मंदिर से शोर हो रहे हैं।

अब यूपी में बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कुछ नया ऐलान किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए और राम मंदिर को लेकर कहा, ‘योगी जी मुख्यमंत्री के साथ-साथ बहुत बड़े संत हैं। निश्चित रूप से उन्होंने अयोध्या के लिए योजना बनाई है। दिवाली आने दीजिए, खुशखबरी की प्रतीक्षा कीजिए…मुख्यमंत्री के हांथो वो योजना सामने आएगी तो उचित होगा।’

आपको बता दें, इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था तरह उच्चतम न्यायालय ने सबरीमला मामले में निर्णय सुनाया है उसी तरह उसे राम मंदिर मुकदमे में भी फैसला सुनाना चाहिए।राम मंदिर मामले को भारत के लोगों की आस्था का मामला बताते हुए योगी ने कहा था कि अयोध्या में मंदिर लोगों के दिलों में बहुत महत्व रखता है। अगर उच्चतम न्यायालय सबरीमला मामले में फैसला दे सकता है तो इसे राम मंदिर मुद्दे पर भी उसे अपना आदेश देना चाहिए।

मैं न्यायालय से ऐसा करने का आग्रह करता हूं। उन्होंने यह स्पष्ट किया था कि उनके और उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के लिए राम मंदिर निर्माण कोई चुनावी मुद्दा नहीं है। उनकी यह टिप्पणी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि सरकार को अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए संसद में एक कानून बनाना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper