दुनिया के पांच सबसे खूबसूरत और आलीशान एयरपोर्ट, जिन्हें देखकर कहेंगे जन्नत है यहां

आमतौर पर रेलवे स्टेशनों या एयरपोर्ट्स (हवाईअड्डे) पर इंतजार करना काफी मुश्किल और उबाऊ लगता है, लेकिन आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे एयरपोर्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सबसे खूबसूरत माना गया है। ये ऐसी जगहें हैं जहां अगर फ्लाइट का इंतजार भी करना पड़े तो भी किसी यात्री को बुरा ना लगे।

शुरुआत इंचियॉन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करते हैं, जहां दो सिनेमाहॉल, म्यूजियम और घूमने-फिरने के लिए गार्डन और आइस-स्केटिंग पार्क भी है। मतलब हम ये कह सकते हैं कि यह एयरपोर्ट होने के साथ-साथ एक खूबसरत मॉल भी है।

ये है सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट। यह एयरपोर्ट गार्डन, वॉटरफॉल और छोटे-छोटे नहरों की वजह से दुनियाभर में मशहूर है। चांगी एयरपोर्ट में ही दुनिया का सबसे लंबा एयरपोर्ट स्लाइड है। यहां कई थीम पार्क भी हैं, जैसे लॉर्ड्स ऑफ रिंग्स और द हॉबिट।

हांगकांग एयरपोर्ट भी दुनिया के सबसे आलीशान एयरपोर्ट्स में से एक है। यहां आईमैक्स सिनेमाहॉल भी है। मलयेशिया का क्वालालंपुर एयरपोर्ट बेहद ही खूबसूरत है। कंक्रीट के कई सारी इमारतें देखने के बजाय इसके अंदर लोगों को हरियाली भी दिखती हैं, जो इस एयरपोर्ट से खूबसूरत बनाती है।

लास वेगास का मैककैरन इंटरनेशनल एयरपोर्ट अपने मूर्तिकला और भित्तिचित्रों के लिए नामी है। यहां खाली वक्त में यात्री गैमलिंग भी खेल सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper