दुनिया भर में इस तस्वीर ने मचा दिया बवाल, ZOOM करके देखेंगे तो आपका दिमाग भी घूम जाएगा

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर ने बवाल ही मचा दिया. तस्वीर को देखकर आपके दिमाग में ऐसे सवाल उठ रहे होंगे कि कितना गंदा आदमी है जो बच्चे के साथ भी….शायद ही कोई इस तस्वीर को देखकर अपने बोल पर रोक लगा पायेगा और लोगों ने सेक्शुअल पर सवाल भी उठाये. इतना ही नहीं लोगों ने तस्वीर खींचने वाली महिला को बुरा-भला कहा जिसके बाद फेसबुक से इस तस्वीर को हटाने की मांग की गई लेकिन जब लोगों को इस तस्वीर के पीछे की सच्चाई पता चली तो उन सभी का कलेजा कांप उठा.

कई बार लोग तस्वीर के अंदर छिपी पीड़ा, ममता, प्यार को नहीं देख पाते हैं और बुराईयों को पकड़ लेते हैं. कुछ ऐसा ही हीदर विटेन के साथ हुआ. इस तस्वीर को खींचने वाली मशहूर फोटोग्राफर हीदर विटेन ने कुछ समय पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर इस तस्वीर को शेयर किया था. हीदर की फोटोग्राफी के चर्चे काफी दूर-दूर तक हैं, वो नैचुरल फोटो क्लिक करती हैं. अगर कोई व्यक्ति मोटा है तो वो वैसा ही दिखायेंगी. हीदर को कुछ यादगार पलों को अपने कैमरे में कैद करने की भी आदत हैं. उन्होंने इस दुखद पल को कैद किया और तस्वीर को पोस्ट करते ही लोगों ने उन्हें भद्दे कमेंट्स किये जिसके बाद हीदर को गुस्सा आया तो उन्होंने सच्चाई बताई.

तस्वीर में दिखाई नग्न अवस्था में बैठा व्यक्ति हीदर का पति है और उसकी गोद में बैठा बच्चा हीदर का बीमार बच्चा है. हीदर ने बताया कि उसके बेटे को इतना तेज बुखार आ गया था कि ठीक होने का नाम ही नहीं ले रहा था. साथ ही उसे डायरिया भी हो गया था. हीदर के पति ने अपने बेटे का बुखार उतारने के लिए कई घंटे बच्चे के साथ शावर के नीचे बैठे. हीदर ने बताया कि उसका पति जिसके अंदर इतनी ममता भरी है वहीं लोग उसे सेक्शुअल का आरोप लगायेंगे मुझे बिल्कुल यकीन नहीं था.

हीदर ने बताया कि मैंने जब अपने पति को बेटे के लिए इतना प्यार और ममता देखी तो मैं उसे कैमरे में कैद करने पर रोक नहीं पाई और उसे कैद कर लिया. मेरे पति अपने बेटे के कान में कहे रहे कि तुम ठीक हो जाओगे और उनके वो बोल सही भी हुए. लोगों ने इस फोटो पर्सनल फोटो बताकर पोस्ट ना करने की भी बात कही लेकिन हीदर ने कहा कि ये मेरा मैटर है. आप लोग कोई नहीं होते हो मेरी परिवार की पर्सनल लाइफ में कुछ बोलने वाले. आपका परिवार आपके सामने पर्सनल होगा मेरा परिवार आपसे नहीं मिलता है तो ये मेरी गलती नहीं है.

बच्चे की पीड़ा को देखकर कोई भी माता-पिता को तब तक सूकून नहीं मिलता है जब तक उसका बच्चा ठीक ना हो जाये. अगर इस मां ने इस पीड़ा को लोगों से साझा किया है तो क्या गलत किया है?, बल्कि हीदर ने ये साबित कर दिया है कि बच्चे को दर्द होने पर सिर्फ मां को ही दर्द नहीं होता है बल्कि पिता को भी दर्द होता है और उनका दिल भी ममता से भरा होता है. आपको क्या लगता है हीदर ने ये फोटो शेयर करते गलत किया?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper