दो मुंहे बालों की समस्या से जल्द छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय

इस फैशनेबल समय में हर कोई स्टाइलिश में रहना पसंद करता है पर बढ़ता प्रदूषण और बदलती जीवन शैली का असर त्वचा पर जल्दी पड़ता है जिससे चेहरे की रौनक के साथ बालों से जुड़ी कई तरह की प्रॉब्लम होने लगती है प्रदूषण की वजह से बाल दो मुंहे होने लगते है जो हेयर स्टाइल लुक को बिगड़ देते है, दो मुंहे के कारण बाल कमजोर, रूखे होने लगते है इसकी वजह से बालों की ग्रोथ भी रूकने लगती है। अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे जिनके इस्तेमाल से आप इस तरह की समस्या से जल्द छुटकारा पा सकते हैं।

सबसे पहले आप किसी भी प्राकृतिक ऑयल को हल्का गर्म करें। वैसे आपकों बता दें की तेल से कंडीशन करना दोमुंहे बालों के लिए बेहतरीन औषधि माना जाता है, ऐसे में आप गर्म ऑयल से मसाज करें। करीब 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें इसके बाद अपने बालों को माइल्ड शेम्पू से धोए अगर आप इस तरह नियमित रूप से सप्ताह में दो बार करेंगे तो इससे ये समस्या जल्द दूर होगी।

इसके अलावा आप अपने बालों को सुलझाएं फिर एक अंडा, दो तिहाई चम्मच जैतून का तेल और एक चम्मच शहद को मिक्स करके अपने बालों की जड़ों में लगा लें। करीब 30 मिनट के बाद बालों को पानी से धोएं अब आप शैम्पू कर सकते है। इस तरह भी आप हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल जरूर करें जिससे दो मुंहे बालों की परेशानी से छुटकारा मिलता है इसके अलावा आप बालों पर स्ट्रेनिंग या कर्ल मशीन का कम से कम इस्तेमाल करें क्योंकि ऐसा करने से बाल कमजोर होते है तो वहीं मार्केट में मिलने वाले कई ब्यूटी हेयर प्रोडेक्ट में केमिकल होता है जो बालों को नुकसान पहुंचाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper