नया स्मार्टफोन खरीदते समय जरूर रखें इन 3 बातों का ध्यान वरना होगा बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: आजकल काफी सारे लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तथा डेटा दरों में कमी होने के बाद से स्मार्टफोन यूजर्स की तादाद में हमें काफी वृद्धि देखने को मिली है। नए स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ ही ग्राहकों में उसे खरीदने की उत्सुकता साफ-साफ देखी जा सकती है। अधिकतर लोग कुछ ही महीनों के बाद अपने पुराने स्मार्टफोन को बदलकर नए स्मार्टफोन को खरीदते हैं। ऐसे में अगर आप भी नए स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको 3 महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा वरना आपको काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है तो आईये जानते हैं इन 3 महत्वपूर्ण बातों के बारे में।

1. 3 जीबी या उससे ज्यादा रैम वाले स्मार्टफोन को खरीदें

स्मार्टफोन खरीदते समय सबसे पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपके द्वारा ख़रीदे जाने वाले स्मार्टफोन में 3 जीबी से ज्यादा रैम हो क्योंकि ऐसा ना होने पर आपको स्मार्टफोन के बार-बार हैंग होने की समस्या से जूझना पड़ेगा। अगर आप एक सामान्य स्मार्टफोन उपयोगकर्ता है तो आपके लिए 3 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन काफी बेहतर विकल्प हो सकता है। साथ ही ज्यादा रैम वाले स्मार्टफोन के चक्कर में भी न पड़ें और अपनी जरूरत के हिसाब से रैम वाले स्मार्टफोन को खरीदें।

2. अच्छे प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन का ही चुनाव करें

नया स्मार्टफोन खरीदते समय उसके प्रोसेसर के बारे में जरूर जानकारी लें। आजकल बजट रेंज में भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625/636/660 चिपसेट, मीडियाटेक हीलियो P60/P70 प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन मिल रहे हैं। ऐसे में अपने बजट के अनुसार दमदार प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन का ही चुनाव करें।

3. ज्यादा क्षमता वाली बैटरी से लैस स्मार्टफोन को खरीदें

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो कोशिश करें की ज्यादा से ज्यादा क्षमता वाली बैटरी से लैस स्मार्टफोन को ही खरीदें क्योंकि स्मार्टफोन्स में अक्सर लोगों को बार-बार चार्ज़िंग की समस्या से जूझना पड़ता है और आजकल तो बाजार में बजट रेंज में ही 4000 एमएएच/5000 एमएएच वाली बैटरी से लैस स्मार्टफोन मौजूद हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper