नाइजीरिया में एक तेल टैंकर में विस्फोट, 55 से अधिक की मौत- 37 घायल

लागोस: नाइजीरिया में एक तैल टैकर में विस्फोट हो गया। इस घटना में कम से कम 55 लोग मारे गए और 37 अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट पश्चिम अफ्रीकी देश की राजधानी नियामे में हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सड़क पर रविवार रात हुआ। पीड़ित पलटे हुए टैंकर से तेल निकालने की कोशिश कर रहे थे। आंतरिक मामलों के मंत्री मोहम्मद बजूम ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि विस्फोट में 37 अन्य घायल हुए हैं।

बजूम ने राष्ट्रपति महामदौ इसौफोउ के साथ दुर्घटनास्थल का दौरा किया और अपने ट्विटर अकाउंट पर फ्रेंच में पोस्ट किया, “एयरपोर्ट डिस्ट्रिक्ट में एक टैंकर ट्रक के पलट जाने के बाद हुई त्रासदी वाली जगह पर इस सुबह प्रधानमंत्री के साथ, जो गैस स्टेशन से ज्यादा दूर नहीं हूं। जब कुछ निवासी पलटे हुए टैंकर ट्रक में से गैसोलीन निकालने की कोशिश कर रहे थे तभी ट्रक में विस्फोट हो गया।”

राष्ट्रपति ने भी अस्पताल में कुछ घायलों से मुलाकात की और घटना को राष्ट्रीय हादसा त्रासदी बताया। उन्होंने कहा, “शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। मृतकों की आत्मा को शांति मिले और घायल जल्द ही स्वस्थ हों।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper