नेवी के जवान ने दो लोगों की बारात संग रचाई शादी

लखनऊ : मर्चेंट नेवी के एक जवान ने लॉकडाउन का पालन कर सिर्फ दो लोगों की बारात के साथ शादी की रस्में पूरी कीं। कानपुर के सिकंदरा थाने के जमौरा गांव निवासी ब्रजमोहन पाल मर्चेंट नेवी में तैनात हैं। उनका विवाह हमीरपुर जनपद में कुरारा थाने के बेरी गांव की रीना से तय हुआ था।

अक्षय तृतीया के दिन शादी की तिथि तय होने के बाद सिकंदरा में गेस्ट हाउस बुक किया गया था। लेकिन लॉकडाउन घोषित होते ही सब कुछ ठहर-सा गया। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि शादी कैसे हो। इस पर ब्रजमोहन ने स्थानीय प्रशासन से अनुमति हासिल की। 26 अप्रैल को विवाह मुहुर्त होने के कारण उसने अपने घर की रस्में पूरी कीं।

लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए बारात में सिर्फ छोटे भाई कमल और दोनों पक्षों के मध्यस्थ रामचंद्र को साथ ले गए, यानि सिर्फ दो लोगों की बारात। लड़की पक्ष की ओर से भी बाहरी के नाम पर रस्में पूरी कराने के लिए सिर्फ पंडित थे। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लड़की की ओर से भी सिर्फ परिवार के सदस्यों ने ही विवाह की रस्में पूरी कराईं। सुबह पत्नी को विदा कराकर वह अपने घर पहुंच गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper