पंजाब सरकार का बड़ा फैसलाः 31 मार्च तक जिम, रेस्टोरेंट, क्लब, सिनेमाघर व शॉपिंग मॉल बंद

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका ने पूरे हिंदुस्तान को सतर्क कर दिया है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं। देश भर में कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल को भी बंद रखने को कहा गया है ताकि लोगों का जमावड़ा न हो और ये बीमारी ज्यादा लोगों के बीच न फैल पाए। भारत में अबतक कोरोना वायरस के 85 मामले सामने आए हैं। इसमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लोगों का कामयाब इलाज हो चुका है।

इसी बीच पंजाब सरकार ने भी स्कूल-कालेज, जिम, रेस्टोरेंट, क्लब, सिनेमाघरों, शॉपिंग मॉल को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। यह जानकारी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने दी। वहीं शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, वह उसी तरह जारी रहेंगी। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की है कि वे एहतियात के तौर पर समय-समय पर साबुन से अच्छी तरह हाथ धोएं या सेनिटाइजर से साफ करें। डॉक्टरों की सलाह के बाद ही दवा लें। पालतू व जंगली जानवरों के असुरक्षित संपर्क से बचें।

बताते चलें कि अटारी बाघा बार्डर से व्‍यापार और ट्रकों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही गैर भारतीयों के अटारी बॉर्डर से होकर भारत में प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी गई है। दूसरी ओर, पंजाब सरकार ने कोरोनो के खतरे के मद्देनजर इसके संदिग्‍ध मरीजों को अलग रखने के लिए अस्‍पतालों में 2200 बेड तैयार किए गए हैं। इसके अलावा उनके लिए सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में वेंटीलेटर के विशेष प्रबंध किए गए हैं। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से 41 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अमेरिका में इमरजेंसी घोषित कर दी है। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना से लड़ने के लिए 37 हजार करोड़ रुपये जारी करने का एलान भी किया है। ट्रंप ने यह भी कहा है कि मैं खुद भी कोरोना का टेस्ट कराऊंगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper