पत्रकार हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम दोषी करार

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर पत्रकार राम चंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्टने अपना फैसला सुना दिया. तकरीबन 16 साल पहले हुई पत्रकार रामचंद्र छत्रपति (Journalist Ram Chandra Chattrapati) की हत्या के मामले (Murder Case) में आज पंचकुला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट (CBI Court) अपना फैसला यह फैसला सुनाया है. अदालत ने अपने फैसले में राम रहीम को दोषी करार दिया है. जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Ram Rahim Verdict) इस मामले में आरोपी है.

पंचकुला की सीबीआई अदालत ने सुनवाई के बाद पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया गया है. अदालत ने अपने फैसले में मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित चारों आरोपियों को दोषी करार दिया है. वहीं अब इस मामले में कोर्ट चारों आरोपियों को लेकर 17 जनवरी को सजा सुनाएगी.

वहीं फैसले के दरम्यान पंचकूला में हाई अलर्ट है. यहां धारा 144 लगाई गई है. पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हैं. इसके अलावा पुलिस गुरमीत सिंह राम रहीम की कोर्ट में पेशी को लेकर काफी परेशान थी, लेकिन बाद यह फरमान जारी किया गया कि राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. जिसके बाद यह फैसला लिया गया.

गौरतलब हो कि साल 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था, क्योंकि डेरे में होनेवाली अनैतिक गतिविधियों से जुड़ी खबरें लगातार अपने समाचार पत्र के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहे थे. 16 साल पहले हुई हत्या के इस मामले में मृतक पत्रकार के परिवार ने मामला दर्ज कराया था और इस हत्याकांड की जांच का जिम्मा नवंबर 2003 में सीबीआई को सौंप दिया गया. इस मामले में साल 2007 में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करते हुए डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper