परिवहन निगम जम्मू-हिमाचल और पंजाब के लिए शुरू करेगा सीधी बस सेवा

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) जम्मू, हिमाचल और पंजाब के लिए सीधी बस सेवा जल्द शुरू करेगा। इसके लिए करार प्रक्रिया में है। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (संचालन) ने शुक्रवार को बताया कि परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव के निर्देश पर जम्मू, हिमाचल और पंजाब के लिए सीधी बस सेवा जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए करार प्रक्रिया में है।

उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री ने 25 सितम्बर से दो अक्टूबर तक बसों और बस स्टेशनों में स्वच्छता सप्ताह मनाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बसों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने की भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि जल्द ही पिंक बस सेवा शुरू की जाएगी। इस सेवा में ड्राइवर और कंडक्टर महिलाएं होंगी। निर्भया योजना से मिले धन से इन बसों में पैनिक बटन और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अयोध्या को जनकपुरी नेपाल से जोडऩे के लिए बिहार से सटी नेपाल की सीमा तक रोडवेज बसें जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper