पांच जून को कर्नाटक में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

दिल्ली ब्यूरो: कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार चार या पांच जून को होने की संभावना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि मंत्रिमण्डल विस्तार को लेकर वे कांग्रेस प्रमुख परमेश्वर और उपमुख्यमंत्री से साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन गए थे और उनसे समय मांगा।

कुमारस्वामी ने कहा कि चुकी राज्यपाल का दिल्ली जाने का कार्यक्रम है और शायद वे सोमवार तक लौटेंगे। इसके बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकेगा। राजभवन जाने से पहले कुमारास्वामी, परमेश्वर, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री औरजेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के निवास पर उनके साथ मंत्रिमंडल विस्तार एवं विभागों के बंटवारे के बारे में चर्चा की। इसके बाद कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि अगला लोसभा चुनाव कांग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर ही लड़ेगी। इस खबर के बाद राज्य की राजनीति में बड़ा बदलाव आ सकता है।

बता दें कि नयी सरकार के सत्ता संभालने के दस दिन बीत जाने के बाद भी कुमारास्वामी मंत्रियों की पूरी टीम सामने नहीं ला सके हैं। पूर्ण मंत्रिमंडल के गठन में देरी की वजह दोनों दलों के बीच विभागों खासकर वित्त और ऊर्जा जैसे विभागों के बंटवारे को लेकर रस्साकस्सी बतायी जा रही है। हालांकि कुमारस्वामी ने कहा कि अब कोई पेंच नहीं फसा है। सब साफ़ हो गया है। बता दें कि 23 मई को इस नयी सरकार के शपथ ग्रहण के दौरान कुमारास्वामी के साथ केवल परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। कुमारास्वामी ने 25 मई को ही विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित कर दिया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper