पाकिस्तान ने संघर्ष विराम तोड़ा, 4 बीएसएफ जवान शहीद

(Last Updated On: 13/06/2018 1:11 PM)

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बुधवार को पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए। बीएसएफ अधिकारियों ने कहा, “पाकिस्तानी रेंजर्स ने रामगढ़ सेक्टर में बाबा चमलियाल चौकी को निशाना बनाया, जहां जवान शहीद हो गए।”

शहीद हुए जवानों की पहचान सहायक कमांडेंट जतिंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, सहायक सब इंस्पेक्टर राम निवास और कांस्टेबल हंसराज के रूप में हुई है। घायलों को जम्मू में सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संघर्ष विराम उल्लंघन में इस साल अब तक सुरक्षा बल के 24 जवानों सहित 50 लोग मारे जा चुके हैं।

पाकिस्तानी रेंजर्स ने चार जून को हुई फ्लैग मीटिंग में द्विपक्षीय संघर्षविराम का सम्मान करने पर सहमति जताई थी। रामगढ़ सेक्टर में बाबा चमलियाल के सालाना उर्स से पहले पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। सालाना उर्स 28 जून को है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper