पाक राष्ट्रीय दिवस पर पीएम मोदी ने दी इमरान को बधाई, तो कांग्रेस ने मांगी सफाई

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की कांग्रेस ने आलोचना की है। कांग्रेस ने इस पर प्रधानमंत्री कार्यालय से सफाई मांगी है। इस पर प्रतिक्रिया करते हुए सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह एक औपचारिक संदेश था। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संदेश में कहा कि अब समय आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्रीय विकास के लिए मिलकर काम करें। इमरान खान ने भी प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर ट्वीट किया। उधर पाकिस्तान में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वीकार किया कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश मिला।

संदेश में लिखा है कि मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह समय है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिए मिलकर काम करें। ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे समय में इमरान खान को बधाई दी है, जब भारत सरकार ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था।

भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ी

भारत ने कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किए जाने पर विरोध भी जताया था। कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दावा है कि मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर उन्हें शुभकामना भेजी हैं, क्या यह सही है कि उन्होंने ट्विटर पर पूछा मैं उम्मीद करती हूं कि भारत का प्रधानमंत्री कार्यालय स्पष्ट करेगा कि इमरान खान ने जो ट्वीट किया है, वह उनके बीच हुए शुभकामना संदेश के आदान-प्रदान का सही वर्जन है या फिर उनके बीच शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ भी है, विशेषकर तब जब भारत में सरकार ने उनके एक कार्यक्रम का बहिष्कार किया हो।

बिहार: रोहतास में युवती का जला शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

उधर, पाक पीएम इमरान ने पीएम मोदी की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू करने का समय आ गया है। खान ने ट्वीट किया मैं हमारी अवाम के लिए प्रधानमंत्री मोदी के संदेश का स्वागत करता हूं। हम पाकिस्तान दिवस मना रहे हैं। ऐसे में मेरा मानना है कि सभी मुद्दों खासकर कश्मीर मुद्दे को सुलझाने एवं उनके समाधान के लिए भारत के साथ व्यापक बातचीत शुरू करने तथा पूरी अवाम की खुशहाली एवं शांति पर आधारित एक नए संबंध की शुरुआत का समय आ गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper