पुरुष गलती से भी न खाएं ये 3 फल वरना भुगतने होंगे कई दुःखद परिणाम

लखनऊ: प्रकृति से प्राप्त हर औषधि चाहे फल हों या जड़ी बूटियां, सभी में कुछ न कुछ गुण होते हैं जिनका मानव शरीर पर विभिन्न तरह से असर होता है. आज बात करने जा रहे हैं कुछ फलों की जिनका नियमित तौर पर अधिक सेवन पुरुषों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

आंवला

आंवला एक बेहद उपयोगी फल है, आंवले का सेवन आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार रहता है पर तथ्य दिया जाता है कि आंवले का नियमित सेवन पुरुषों के अंदर मर्दानगी में कमी ला सकता है. अगर इतिहास में देखें तो प्राचीन काल से बहुत से साधु आंवले का प्रयोग कर रहे हैं ताकि उनमें आत्मनियंत्रण बना रहे. हालांकि इस तथ्य पर बहस आज भी होती है एक पक्ष इसके नियमित सेवन को पुरुषों के लिए ठीक नहीं मानता तो दूसरे के अनुसार इसमें कोई खामी नहीं.

केले की जड़

इस बात से तो लगभग सभी जागरूक होंगे कि केले की जड़ के रस को यदि पुरुष को पिला दिया जाए तो उसकी जनन क्षमता लगभग खत्म हो जाती है और मर्दानगी लगभग खत्म हो जाती है. वजह है केले की जड़ का रस कुछ विशेष अंगों को ठंडा कर देता है या कहें निष्क्रिय कर देता है.

आम का अचार

तर्क दिया जाता है कि आम का अधिक खट्टा खाना पुरुषों के लिए ठीक नहीं रहता इसी वजह से नियमित आम का अचार पुरुषों को खाने से बचना चाहिए. इसे भी एक वजह माना गया है जिससे पुरुष क्षमता कम होती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper