पोलैंड में फटा दूसरे विश्व युद्ध का बम, दो सैनिकों की मौत-दो घायल

वारसा: पोलैंड से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां दूसरे विश्व युद्ध के समय का एक बम डिफ्यूज करते हुए हादसे की जानकारी मिल रही है। इस घटना में दो सैनिकों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। डिफेंस मिनिस्टर मारिउस ब्लास्जजाक के मुताबिक यह बम उस वक्त फटा, जब सैनिक उसे डिफ्यूज करने में जुटे थे। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को फटने वाला यह बम दूसरे विश्व युद्ध के दौर का था।

सेना ने बताया कि पोलैंड के कुजनिया रासिबोर्सका के पास जंगल में यह हादसा हुआ। हादसे में घायल दोनों सैनिकों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि दोनों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। सैनिक पैराशूट रेजिमेंट का हिस्सा था, जिसे क्षेत्र में तैनात किया गया था।

पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही जंगल में राहगीरों को कई हथियार और बम मिले थे। इन्हें रख लिया गया था और एक यूनिट को इन्हें डिफ्यूज करने का जिम्मा दिया गया था। गौरतलब है कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान के बम अब भी अकसर पोलैंड में पाए जाते हैं। जर्मनी ने पोलैंड पर कब्जा जमा लिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper