प्रधानमंत्री 28 को के मेट्रो को दिखाएंगी हरी झण्डी

लखनऊ ब्यूरो। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने 28 फरवरी को कॅमर्शियल रन शुरू करने की तैयारियां तेज कर दी है। फिलहाल 20 से 22 फरवरी के बीच मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त (सीएमआरस) लखनऊ मेट्रो का निरीक्षण करेंगे।

लखनऊ मेट्रो की जनसम्पर्क अधिकारी(पीआरओ) ने सोमवार को बताया कि 28 फरवरी को कॅमर्शियल रन शुरू करने की तैयारियां तेज कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 28 फरवरी को लखनऊ मेट्रो को हरी झण्डी दिखा सकते हैं। एलएमआरसी ने अपना ट्रायल रविवार को ही पूरा कर लिया है। जबकि मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त 20 से 22 फरवरी के बीच लखनऊ मेट्रो के ट्रायल का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के हरी झण्डी दिखाने के बाद मेट्रो चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक जनता के लिए शुरू हो जाएगी। फिलहाल चारबाग से मुंशी पुलिया तथा ट्रांसपोर्ट नगर से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के हिस्से में कॅमर्शियल रन शुरू होना है। इसके लिए शासन स्तर पर तैयारियां चल रही हैं।

पीआरओ ने बताया कि मेट्रो के ट्रायल से सम्बंधित जानकारी शासन को दे दी गयी है। सीएमआरस का क्लीयरेंस भी 22 फरवरी तक मिल जाएगी। इसके बाद कभी भी कॅमर्शियल रन शुरू कराया जा सकता है।

गौरतलब है कि मेट्रो के उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के पूरे हिस्से का ट्रायल रविवार को पूरा हो गया है। इसी के साथ अब एलएमआरसी को सीएमआरस के निरीक्षण का इंतजार है। मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त अपनी निगरानी में दो दिन मेट्रो का ट्रायल करेंगे। इसके बाद मेट्रो ट्रेन जनता के लिए चलने को तैयार हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper