प्रमुख देवीस्थलों पर लगने वाले मेले राज्य स्तरीय घोषित, मिलेगा अनुदान

लखनऊ ब्यूरो । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नवरात्रि के पहले दिन बुधवार को तीन प्रमुख देवी स्थलों पर लगने वाले मेले को राज्य स्तरीय घोषित करते हुये अनुदान देने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता और विद्युत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। श्री शर्मा के अनुसार मां ललिता देवी शक्तिपीठ अमावस्या मेला नैमिषारण्य सीतापुर, मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ देवीपाटन बलरामपुर और मां विन्ध्यवासिनी देवी विन्ध्याचल मिर्जापुर में नवरात्रि में लगने वाले मेले को राज्य स्तरीय घोषित किया गया है।

इन मेलों के लिये सरकार क्रमशः साठ लाख, अड़तालिस लाख और तीस लाख रुपये का अनुदान देगी। अभी तक इन मेलों के आयोजन की जिम्मेदारी स्थानीय निकायों के अधीन थी लेकिन अब यह जिलाधिकारी की देखरेख में आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि इन मेलों के राज्य स्तरीय घोषित हो जाने से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा मिल सकेगी। गौरतलब है कि नवरात्रि के दौरान इन देवी स्थलों पर लाखों श्रद्धालु आते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper