प्रयागराज कुंभ में दिगंबर अखाड़े की रसोई में सिलेंडर ब्लास्ट, दर्जनभर टेंट खाक

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंगलवार के शुरू होने वाले कुंभ में सोमवार को हादसा हो गया है। सोमवार सुबह यहां स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही मिनटों में अखाड़े के दर्जनभर टेंट में फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

घटना को लेकर मिली शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये आग सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण लगी है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है और किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। बता दें कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं।

प्रत्यदर्शियों की मानें तो दिगंबर अखाड़े के एक टेंट में अचानक ही आग लग गई थी, जिसके बाद साथ वाले टेंटों में भी आग फैल गई। कुंभ प्रशासन ने कहा है कि टेंट के बाहर बनी रसोई में खाना बनाने की आज्ञा रहती है और वहां मौजूद सिलेंडर के कारण अचानक आग लग गई। उन्होंने कहा कि आग लगने के तुरंत बाद ही इसपर काबू पा लिया गया था। उन्होंने कहा कि हमने सभी को सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां दी हैं, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper