प्रयागराज: मौनी अमावस्या पर 50 मेला स्पेशल चलाने की तैयारी

प्रयागराज: मौनी अमावस्या पर 50 मेला स्पेशल चलाने की तैयारी प्रयागराज। माघ मेले के सबसे बड़े स्नान पर्व मौनी अमावस्या के मद्देनजर रेलवे ने प्रयागराज के विभिन्न रेलवे स्टेशनों से 50 मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की है। 40 मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन उत्तर मध्य रेलवे प्रशासन करेगा। सात मेला स्पेशल उत्तर रेलवे एवं तीन मेला स्पेशल ट्रेन पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से चलाई जाएगी।

अमावस्या पर्व पर माघ मेला के अन्य स्नान पर्व के मुकाबले कहीं ज्यादा भीड़ जुटने का अनुमान है। इसलिए रेलवे ने इस स्नान पर्व के लिए विशेष तैयारी की है। इलाहाबाद जंक्शन से कानपुर-फतेहपुर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए 12-12 मेला स्पेशल, झांसी-जबलपुर के छह स्पेशल एवं इलाहाबाद छिवकी और नैनी से दस मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

इसी तरह उत्तर रेलवे प्रयाग से अयोध्या के लिए पांच, फैजाबाद और लखनऊ के लिए एक-एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। उधर पूर्वोत्तर रेलवे के इलाहाबाद सिटी से तीन मेला स्पेशल ट्रेन मंडुवाडीह के लिए चलेगी। अमावस्या पर प्रयागघाट रेलवे स्टेशन बंद रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper