फिलीपीन्स की कैटरिओना ग्रे बनीं मिस यूनिवर्स

बैंकाक। फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे ने 67 वें मिस यूनिवर्स का ताज हासिल करने में सफल रहीं। यहां विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचीं दक्षिण अफ्रीका की पूर्व मिस यूनिवर्स डेमी ले नेल पीटर्स ने कैटरिओना को अपने हाथों से ताज पहनाया।

उल्लेखनीय है कि लंबा सफर तय करने के बाद मिस फिलिपीन्स, मिस दक्षिण अफ्रीका और मिस वेनेजुएला शीर्ष तीन फाइनलिस्ट में थीं। इनमें से मिस फिलिपीन्स कैटरिओना ग्रे विजेता रहीं। इस प्रतियोगिता की प्रथम उपविजेता फर्स्ट रनरअप मिस दक्षिण अफ्रीका टैमरिन ग्रीन और द्वितीय उपविजेता मिस वेनेजुएला स्थेफनी गुटरेज रहीं।

इससे पहले के शीर्ष पांच में फिलिपीन्स, दक्षिण अफ्रीका और वेनेजुएला के अलावा प्यूर्तो रिको और वियतनाम की प्रतिभागी शामिल थीं, जबकि शीर्ष दस में थाइलैंड के अलावा नेपाल, कनाडा, क्यूराकाओ, कॉस्टा रिका की सुंदरियां भी पहुंचीं। भारत की तरफ से दावेदारी पेश कर रहीं मिस इंडिया नेहल चुदासमा शीर्ष दस में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

उल्लेखनीय है कि इस बार प्रतियोगिता में पहली बार ट्रांसजेंडर प्रतिभागी ने भाग लिया। स्पेन की ऐंजेला पॉन्स पहली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में शिरकत करने वाली पहली ट्रांसजेंडर प्रतिभागी रहीं। भले ही वह शीर्ष 20 में जगह नहीं बना पाईं, लेकिन जब वह स्टेज पर आईं तो वहां मौजूद लोगों ने उनका शानदार स्वागत कर हौसला बढ़ाया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper