फेसबुक पर डाली सेल्फी से फंसा दुष्कर्म का आरोपी

नई दिल्ली: कोटला मुबारकपुर थाना पुलिस ने तीन साल फरार दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राहुल विक्टर (24) के रूप में हुई। वह सकिंदरपुर, गुरु ग्राम का रहने वाला है। फेसबुक अकांउट पर पड़ी उसकी एक सेल्फी के आधार पर पुलिस उस तक पहुंच सकी। पुलिस ने बताया दस फरवरी 2016 को एक युवती ने आरोपी के खिलाफ कोटला मुबारकपुर थाने में दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह आरोपी को एक साल से जानती थी।

एक दिन वह उसे गुरु ग्राम ले गया और उसे कोल्ड ड्रिंक पीने को दी। कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद वह बेहोश हो गई, इसके बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील तस्वीरें खींचने के अलावा उसकी वीडियो भी बना ली। बाद में वीडियो व तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर उसका कई बार शारीरिक शोषण किया। पुलिस में मामला दर्ज कराए जाने के बाद फरार हो गया। उसने फोन नंबर भी बदल लिया। इस बीच पुलिस ने आरोपी के नाम से तमाम फेसबुक अकाउंट खंगाले।

एक अकाउंट में आरोपी की तस्वीर देख पुलिस की जांच उस पर ठहर गई। पीड़िता ने भी आरोपी को पहचान लिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। फेसबुक अकांउट पर डाली गई एक सेल्फी में वह एक रेस्त्रां के पास नजर आया। उसके पास स्थित दुकान पर फोन नंबर लिखे मिले। पुलिस ने उस नंबर पर बात किया। इसके जरिए पता चला कि 2017 में वह इस रेस्त्रां में काम करता था। इसके बाद उसका और कई सुराग मिला और पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper