फैशन के रंग, तिरंगे के संग

भारत का हर नागरिक स्वतंत्रता दिवस को अपने अंदाज में मनाता है। यह दिन सभी के लिए खास होता है, आप ऐसे में कुछ ड्रेस कैरी करके भी अपने आपको स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयार कर सकते हैं।

आजादी का जोश सबसे ज्यादा युवा वर्ग में ही देखने को मिलता है, जिसे सभी लोग अपने-अपने तरीके से मनाते हैं। 15 अगस्त को युवा वर्ग में पहनावे को लेकर एक अलग ही जोश देखने को मिलता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस समय बाजार भी तिरंगे के रंग में डूबा नजर आ रहा है। मॉलों में इस समय बच्चों से लेकर बड़ों तक की पोशाक तिरंगे में उपलब्ध है। इसके अलावा स्टाइल के नाम पर तिरंगा बैंड्स हर किसी के हाथ में देखे जा सकते हैं।

बाजार में भी इन बैंड्स को, खासकर गिफ्ट की दुकानों पर देखा जा सकता है। बैंड्स के अलावा घडिय़ां, बैग और रिंग भी लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। ऐसा ही कुछ टैटू तथा नेल आर्ट सेंटरों पर भी तिरंगे का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। अगर आप भी इस बार कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपना कर आप दूसरों से जुदा दिख सकते हैं।

ट्राईकलर सलवार कमीज : यह थोड़ा मुश्किल है कि आप ट्राईकलर के सलवार कमीज अचानक कहीं से खरीद कर ले आएं। लेकिन आप सफेद रंग के सूती कपड़े का कुर्ता खरीदकर उसमें हरे रंग की सलवार या पायजामा और सैफरॉन रंग का दुपट्टा कैरी कर सकते हैं। यह कॉम्बिनेशन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर काफी अच्छा लगेगा।

ट्राईकलर साड़ी : अगर आपको साड़ी पहनना काफी पसंद है, तो स्वंतत्रता दिवस के इस खास मौके पर आप साड़ी भी पहन सकती हैं। आजकल मार्केट में आपको ट्राईकलर की साड़ी भी बड़े ही आराम से मिल जाएगी। अगर किसी कारण से मार्केट ना जा पाएं, तो सफेद रंग की चिकन की कढ़ाई वाली साड़ी में सैफरॉन का ब्लाउज पहन लें और हरे रंग की चूडिय़ां और बिंदी कैरी कर सकती हैं।

ट्राईकलर दुपट्टा : आप अपनी डेनिम जींस क साथ सफेद कुर्ती पहन सकती हैं। अपने लुक को पूरी तरह से स्वंतत्रता दिवस के लिए तैयार करने के लिए आप एक ट्राईकलर दुपट्टा ऊपर से कैरी कर लें। यकीन मानिए ऐसा करके आप स्वंतत्रता दिवस की लाइमलाइट बन जाएंगी।

ट्राईकलर कुरती : तीन रंग की या फिर तीनों रंग एक ही कुरती में पहन सकती हैं। आपको यह कुरती काफी आसानी से मिल जाएगी। आप इसे प्रिंटेड टी-शर्ट को डेनिम जीन्स या शॉट्र्स के साथ भी पहन सकती हैं।

तिरंगे के रंग की चूडिय़ां : अगर आपको कोई सुझाव ना समझ आएं, तो आप तिरंगे के रंग की चूडिय़ां ट्राई कर सकती हैं। आप ऐसे में सफेद रंग के कपड़े पहनकर उनके साथ तिरंगे के रंग की चूडिय़ां पहनकर खुद को स्वंत्रता दिवस के लिए तैयार कर सकती हैं।

ट्राईकलर नेलआर्ट : आप अपने नाखूनों पर पेंट कर भी अपने देशभक्ति को व्यक्त कर सकती हैं। इसके अलावा आप अपने नाखूनों को सैफरॉन, सफेद और हरे रंग में भी रंग सकती हैं।

बच्चों के लिए खास ड्रेस : बच्चों को स्टाइलिश दिखाने के लिए इस दिन उनको तिरंगे के पैटर्न वाली ड्रेस पहना सकते हैं। आप चाहे तो उनके चेहरे पर तिरंगे का पेंट कर सकते हैं। ऐसा करने से बच्चे क्यूट लगेंगे।

लड़कों के लिए ऑप्शन कई : लड़कों के लिए भी फैशन के काफी सारे ऑप्शन हैं। लड़के व्हाइट कलर के पायजामे कुर्ते के साथ, हरे या केसरी रंग का नेहरू जैकेट पहन सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper