फोन से डिलीट हुए फोटो इस तरह लाएं वापस

आज स्मार्टफोन हमारे पर्सनल कंप्यूटर बन गए हैं जिसमें हम अपनी जरूरत के विभिन्न सूचनाएं संरक्षित रखते हैं। लेकिन कई बार जाने अनजाने में हमारे मोबाइल से डाटा डिलीट हो जाता है और हम चाह कर भी कुछ नहीं कर पाते। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज भी ऐसे बहुत से तरीके मौजूद हैं उनका इस्तेमाल कर हम अपने डिलीट हुए फोटो वापस पा सकते हैं।

अगर कभी किसी कारणवश आप के भी फोटो डिलीट हो जाए तो उसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको कुछ काम करने होंगे और हमारे बताए गए तरीकों का पालन करना होगा और फिर कुछ ही क्षणों में आपकी डिलीट हुए फोटो वापस आ जाएंगे।

ये करना होगा आपको

अगर आपके स्मार्टफोन में फोटो डिलीट हो गई तो सबसे पहले अपने लैपटॉप में रिकूआ नाम का एप्लीकेशन इंस्टॉल कर ले यह आपका इंटरनेट पर मुफ्त में मिल जाएगा। एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद अपने मोबाइल से मेमोरी कार्ड निकालें और उसे कार्ड रीडर की मदद से लैपटॉप से कनेक्ट कर दे।

मेमोरी को लैपटॉप से कनेक्ट करने के बाद रिकूआ ओपन करें तथा उसमें दिए गए स्कैन के ऑप्शन पर क्लिक कर दें। यह प्रक्रिया थोड़ा वक्त लेगी और फिर थोड़ी देर बाद आपके लैपटॉप की स्क्रीन पर सारी डिलीट हुई फाइलें शो होने लगेंगी जिन्हें आप रिस्टोर के बटन पर क्लिक कर अपने लैपटॉप में सेव कर सकेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper