बचपन में सिंपल दिखने वाली ये लड़की आज हो चुकी है बेहद बोल्ड, एक फिल्म के लेती है 25 करोड़

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक एक्ट्रेस है जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगों के बीच एक अच्छी जगह बनाई है। इसी में से एक है आलिया भट्ट, जिन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया है।

आलिया भट्ट का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम मुकेश भट्ट और मां का नाम सोनी राजदान है। आलिया ने अपनी पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्कूल से पूरी की है। 12वीं पास करने के बाद आलिया ड्रामा स्कूल ज्वाइन करना चाहती थी। उनके फिल्मी करियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर फिल्म ‘संघर्ष’ से हुई थी तथा मुख्य अभिनेत्री के तौर पर उनके करियर की शुरूआत फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुई थी।

इस फिल्म में आलिया को कई अवॉर्ड्स प्राप्त हुए और फिल्मफेयर अवॉर्ड मे बेस्ट फीमेल डेब्यू नॉमिनेशन मिला। इसके बाद उन्होंने इम्तियाज़ अली की फ़िल्म हाईवे और टू स्टेट्स (2014) और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया (2014) में अभिनय किया।

cute alia

आलिया अभिनय के अलावा गायिका भी है उन्होने फिल्म हाईवे मे “सूहा साहा” और ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के गाना “समझावाँ में अपनी आवाज़ दी है। ये गाना लोगो के बीच बहुत ज़्यादा पॉपुलर हुआ था। 2016 में ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म में बिहारी नन्दा की भूमिका निभाई। इस फिल्म में आलिया के अभिनय के लिए ही ज्यादा देखा गया है।

alia bhatt

फिल्मों में अभिनय के अलावा, भट्ट ने फिल्मफेयर, स्क्रीन और स्टारडस्ट पुरस्कार समारोहों में प्रदर्शन किया है और हांगकांग में वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ एक मंच शो में भी भाग लिया है। 2013 में उन्होंने उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए धवन, मल्होत्रा, आदित्य रॉय कपूर, श्रद्धा कपूर और हुमा कुरैशी के साथ एक चैरिटी समारोह में प्रदर्शन किया। आलिया भट्ट एक फिल्म के 25 करोड़ रुपये लेती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper