बसपा में विलय से खत्म हो जाएगा सपा का अस्तित्व: ऊर्जा मंत्री

लखनऊ ब्यूरो। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने महागठबंधन को लेकर विपक्षियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आने वाले समय में समाजवादी पार्टी अपना अस्तित्व खत्म करके बसपा में विलय कर लेगी।

उर्जा मंत्री ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने देश की प्रगति को रोकने के लिये घुटने टेक समर्पण कर दिया है। नकारात्मकता के लिये ये लोग इकठ्ठा हो रहे हैं, जबकि इन्हें मालूम है कि ये एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते। उन्होंने कहा कि मायावती पूरी तैयारी में हैं। कांग्रेस को कोई मुंह लगाने को तैयार नहीं है। अब ऐसा लगता है कि सपा का वजूद समाप्त हो जायेगा। अखिलेश के बयानों से भी लगता है कि हो सकता है कि आने वाले समय में सपा का बीएसपी में विलय हो जाये।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों महागठबंधन को लेकर राजनैतिक हलकों में बहुत शोर है। बीते दिनों बसपा मुखिया मायावती द्वारा सम्मानजनक सीट मिलने पर ही गठबंधन किये जाने की बात कही गई, तो दूसरी ओर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन के लिये दो कदम पीछे भी हट जाने का ऐलान कर दिया।

आखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें पूरा यकीन है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वह भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन बना लेंगे। अखिलेश का साथ ही कहना है कि वह इसके लिए मायवती की शर्त मानने के लिए तैयार हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper