बस सोने से पहले कर ले यह एक काम, उम्र भर रहेंगे स्वस्थ, नहीं होगी कोई बीमारी है

लखनऊ: दुनिया का हर इंसान अपने शरीर को हमेशा चुस्त और दुरुस्त रखना चाहता है। लेकिन आजकल के खान-पान और बदलते लाइफस्टाइल के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाता। जिसकी वजह से शरीर में अनेक बीमारियां घर बना लेती है। कई लोग ऐसे हैं जो किसी ना किसी बीमारी से परेशान है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं। जिसे अगर आप रोज करते हैं। तो आपका शरीर हमेशा स्वस्थ और निरोगी बना रहेगा।

सोने से पहले कर ले यह काम

इंसान के शरीर में पानी की कितनी आवश्यकता होती है। यह बात हम सभी बहुत अच्छे से जानते हैं। पानी पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है। क्योंकि शरीर में पानी की कमी के कारण कई तरह के रोग हो जाते हैं। मानव शरीर में करीब 70% पानी मौजूद होता है। इसलिए हमें रोजाना करीब 5 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए। गर्म पानी पीना भी हमारे शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है। क्योंकि इससे हमारे शरीर से कई रोग हमेशा के लिए जड़ से नष्ट हो जाते हैं। वहीं अगर आप सोने से पहले एक गिलास गुनगुने पानी पीते हैं। तो इससे शरीर के कई रोग हमेशा के लिए जड़ से खत्म हो जाते हैं।

अगर आप रोज रात को एक गिलास गुनगुने पानी सोने से पहले पीते हैं। तो इससे आपके शरीर में मेटाबॉलिज्म सोने की अवस्था में एक्टिव रहता है| जिससे शरीर के अनावश्यक चर्बी को गलाने में मदद मिलती है। साथ ही इससे चेहरे से जुड़ी समस्याएं जड़ से समाप्त हो जाती है। और चेहरे पर चमक आती है। इससे पेट संबंधी कई रोग हमेशा के लिए जड़ से खत्म हो जाते हैं। इसलिए हर किसी को रोजाना सोने से पहले एक गिलास गुनगुना पानी जरूर पीना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper