बहराइच में फोटो कॉपी के माध्यम से बेचे जा रहे पेपर

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल का सामाजिक विज्ञान का प्रश्नपत्र लीक कर ‎दिया गया ‎है। बताया गया ‎कि सामाजिक विज्ञान के पेपर को फोटो कॉपी के माध्यम से बेचा जा रहा था। यह पर्चा लीक होने की सूचना मिलते ही एसओजी की टीम जांच में जुट गई। जांच के दौरान स्वामी रामानंद इंटर कालेज के प्रधानाचार्य, एक अध्यापक सहित बाबू को एसओजी ने देर शाम उठा लिया है। पुलिस लाइन में पूरी घटना का खुलासा किए जाने की संभावना है।

यूपी बोर्ड के निर्धारित कार्यक्रम में बताया ‎कि सुबह का पाली में हाईस्कूल के सामाजिक विज्ञान और इंटर के व्यवसायिक शिक्षा के प्रश्न पत्र की परीक्षा आयोजित हुई थी। मगर, सामाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्र को कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप के माध्यम से वायरल कर दिया गया था। इसकी भनक जब जिला प्रशासन को लगी तो पूरे मामले की जांच में एसओजी की टीम जुट गई। जांच के दौरान विकास खंड विशेश्वरगंज के स्वामी रामानंद इंटर कालेज से प्रश्न पत्र के आउट होने का मामला सामने आया।

एसओजी की टीम प्रभारी मधुपनाथ मिश्रा की अगुवाई में स्कूल पहुंच गई। छापेमारी करते हुए प्रधानाचार्य प्रमोद तिवारी और एक कंप्यूटर बाबू को उठा लिया गया। टीम प्रभारी ने बताया कि पूरे मामले का खुलासा किया जा सकता है। डीआईओएस राजेंद्र पांडेय ने बताया कि मेरे मोबाइल और वॉट्सएप के माध्यम से पेपर भेज कर शिकायत की गई थी। मामले को गंभीरता से लेकर मामला दर्ज कराया गया था, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper