बाबा बर्फानी के भक्तों की सेवा को काशी के युवाओं का जत्था होगा रवाना

वाराणसी: प्रति वर्ष की भांति अमरनाथ यात्रियों की सेवा के लिए काशी के युवाओं का जत्था 24 जून को चंदनवाड़ी पहलगाम के लिए रवाना होगा। पिछले 18 वर्षों से चंदन बाड़ी में अमरनाथ यात्रियों के लिए विशाल भंडारा चलाने वाली संस्था श्री काशी विश्वनाथ सेवा समिति के दिलीप सिंह बंटी ने शुक्रवार को पराड़कर भवन में पत्रकारों को बताया कि पहली खेप में भंडारे के लिए खाद्य सामाग्री लेकर दल ट्रक से अमृतसर से पहुंचेगा।

दूसरा दल बेगमपुर एक्सप्रेस से चंदन बाड़ी पहुंचेगा। दल में 60 सेवादार भी शामिल हैं। सेवादार चंदनबाड़ी में टेंट लगाने के साथ भंडारे की व्यवस्था में जुट जायेंगे। चंदन बाड़ी में अमरनाथ यात्रियों की सेवा के लिए काशी से 24 जून को ही युवाओं का दल मोटरसाइकिल से चंदनबाड़ी के लिए रवाना होंगे।

सिंह ने बताया कि यात्रा में शामिल सभी यात्रियों की हम सेवा सुश्रुषा करते हैं लेकिन यात्री बनारस और आसपास का है तो उसका हम विशेष ध्यान देते हैं। यात्रियों के खाने के बाद रहने की व्यवस्था पहलगाम गुरूद्वारे में करते हैं। उनकी संस्था बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खासकर गरीब भक्तों के लिए पहनने के लिए जूता,शॉल,स्वेटर,टोपी,बरसाती भी देते हैं। भंडारा 26 अगस्त तक लगातार चलता रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper