बारिश से दिल्ली हुई हाल बेहाल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की सड़कों पर जलभराव ने दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। दिल्ली में गुरूवार सुबह करीब दो घंटे हुई झमाझम बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से एक तरफ राहत जरूर दिलाई, लेकिन जगह-जगह जलभराव होने, वाहनों के पानी में फंसने से लगे ट्रैफिक जाम से लोगों को कई घंटों तक सड़कों पर जूझना पड़ा। ऊपर से बारिश में डीटीसी बसों व निजी वाहनों के खराब होने से हालात और भी बदतर हो गई।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे से हुई बारिश के कारण 57 जगहों पर जाम लगा, जबकि 30 लालबत्ती खराब हो गईं। चूंकि सुबह का समय स्कूल, कार्यालय या व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर जाने का होता है, इस लिए लोग अधिक संख्या में सड़कों पर होते हैं। इस पीक ऑवर में ही जल जमाव के चलते जाम की समस्या और अधिक बढ़ जाती है।

कई जगहों पर हुआ जलभराव

पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़, द्वारका, तिलक नगर और राजौरी गार्डन जैसे इलाकों में लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं पूर्वी दिल्ली के इलाकों तेज बारिश के चलते सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के आसपास जलभराव हो गया। वहीं उत्तर पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी मेन रोड पर बारिश का पानी भर गया, छोटे-छोटे बच्चे सड़क किनारे जलभराव में ही मस्ती करते हुए दिखाई दिए।

इन इलाकों में लगा जाम

आइटीओ, आश्रम, आनंद विहार, लाजपतनगर के अलावा, चिल्ला बॉर्डर इलाके में भीषण जाम लग गया। वहीं पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर कड़कड़डूमा से लेकर लक्ष्मी नगर और आइटीओ तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। मुख्य सड़कों पर जलभराव के अलावा संपर्क मार्गों पर भी पानी भरने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नई दिल्ली इलाके में स्थित मिंटो रोड पर जलभराव के चलते सारे वाहन रोक दिए गए । सड़कों पर पानी भरने से ओखला रोड, जामिया नगर, संगम विहार, खानपुर, पुल प्रह्लादपुर, सरिता विहार आदि इलाकों में भी भीषण जाम लगा।

इन जगहों पर बसें हुईं खराब

गुरुवार सुबह हुई बारिश के कारण दिल्ली की सड़कों पर जहां-तहां बसें खराब होकर सड़कों पर खड़ी नजर आई, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिन इलाकों में बसों के खराब होने से जाम की स्थिति बनी, उनमें लाजपत नगर फ्लाईओवर, राजौरी गार्डन, पंजाबी बाग, मंगोलपुरी, पीरा गढ़ी,आनंद पर्वत,जखीरा पुल,चांदनी चौक,नांगलोई,आदर्श नगर,जहांगीरपुरी, गणेश चौक मदर डेयरी, द्वारका-नजफगढ़, अद्यचीनी लाल बत्ती व सब्जी मंडी के खराब होने के कारण बसें खड़ी हो गईं, जिसके चलते सड़कों पर लंबा जाम भी लग गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper