बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव के हत्यारोपी मनीष शर्मा की मौत

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपी अधिवक्ता मनीष शर्मा की इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई। दरवेश यादव को गोली मारने के बाद मनीष ने खुद को भी गोली मार ली थी। उसे इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरवेश यादव की आगरा जिला न्यायालय के परिसर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बता दें कि आगरा में 5 जून को दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह स्वागत समारोह में भाग लेने के लिए आगरा जिला न्यायालय पहुंची थीं। हत्या का आरोपी भी वकील ही था, जिसने दरवेश को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी। दरवेश दो दिन पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं।

हत्‍या से दो दिन पहले ही दरवेश उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष निर्वाचित हुई थीं। यूपी बार काउंसिल के इतिहास में वे पहली महिला अध्यक्ष बनी थीं। यूपी बार काउंसिल का चुनाव रविवार को प्रयागराज में हुआ था। दरवेश सिंह और हरिशंकर सिंह को बराबर 12-12 वोट मिले। दरवेश सिंह के नाम एक रिकॉर्ड यह भी है कि बार काउंसिल के 24 सदस्यों में वह अकेली महिला थीं।

चुनाव मैदान में कुल 298 प्रत्याशी थे। दरवेश सिंह मूल रूप से एटा की रहने वाली थीं। वर्ष 2016 में वह बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष रह चुकी थीं। वह पहली बार 2012 में काउंसिल के सदस्य के तौर पर विजयी हुई थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper