बिना मेकअप के इन अभिनेत्रियों को देख लिया तो सिर ही चकरा जायेगा…

बॉलीवुड की पहचान खूबसूरती से की जाती है. जहां ग्लैमर, चमक लोगों को कहां से कहां पहुंचा देती हैं. इस खूबसूरती को बर्करार रखने के लिए अभिनेत्रियों को अपनी फिटनेस का खास ध्यान देना पड़ता है, क्योंकि उनकी खूबसूरती बिगड़ जाने पर उन्हें फिल्में मिलना भी बंद हो जाती हैं. पर्दे पर तो हम अभिनेत्रियों का ग्लैमर देखकर उन्हें एक टक देखते रहते हैं लेकिन क्या रिएल लाइफ में उन्हें बिना मेकअप के आप ऐसे ही एक टक देख पायेंगे. यकीनन आप अभिनेत्रियों को बिना मेकअप पहचान तक नहीं पायेंगे. अगर यकीन ना हो तो आप खुद ही इन अभिनेत्रियों के बिना मेकअप की तस्वीरों पर नजर डाल लीजिए.

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल को आप शोज में देख ये तो बोलने लगते हैं कि माधुरी अभी भी कितनी जवान हैं, लेकिन शायद आपको ये नहीं पता कि ये जवानी सिर्फ मेकअप का खेल है. 51 साल की माधुरी को बिना मेकअप आप देखेंगे तो आपको खुद उनकी उम्र का अंदाजा लग जायेगा.

रवीना टंडन को देखकर तो आप बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि वो इतनी बुढ़ी हो चुकी हैं. 43 साल की रवीना की बेटी भी अब रवीना की तरह बढ़ी हो गई है. मेकअप ने रवीना का लुक बिल्कुल ही चेज कर दिया है.

तब्बू भी 46 साल की हो चुकी हैं, लेकिन मेकअप ने उनके बुढ़ापे को बिल्कुल ही ढक दिया है. तब्बू के चेहरे पर झुर्रियां साफ-साफ दिखाई देने लगी हैं. अगर आप तब्बू को बिना मेकअप के देखेंगे तो शायद पहचानना मुश्किल हो जायेगा.

E-Paper