बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी

दिल्ली ब्यूरो: आगामी चुनाव के लिए बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी। बीजेपी की इस सूची पर सबकी निगाहें है। बीजेपी के बहुत सारे उम्मीदवार भी सूचि का इन्तजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी बड़ी संख्या में नए उम्मीदवारों को खड़ा करेगी। 16 मार्च को चुनाव को लेकर बीजेपी संसदीय दल की बैठक है। ऐसी खबरें है कि देर शाम तक करीब 100 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम नेता मौजूद रहेंगे।

माना जा रहा है कि ये लिस्ट पहले दो चरणों के चुनाव के लिए होगी। इस लिस्ट में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों. पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र की कई सीटें होंगी. 11 और 12 अप्रैल को 188 सीटों पर वोटिंग होनी है। पीएम मोदी के वाराणसी चुनाव लड़ने की खबर तो है ही। ऐसा माना जा रहा है कि आज औपचारिक तौर पर पीएम मोदी के नाम का ऐलान हो जाएगा। 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने यहां से बड़ी जीत हासिल की थी, एक बार फिर पीएम वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी की सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव लड़ा था। पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से हराया था। बता दें कि पीएम मोदी को 2014 लोकसभा चुनाव में 5,81,022 वोट मिले थे वहीं अरविंद केजरीवाल को 2,09,238 वोट मिले थे। इस बार मोदी के खिलाफ भीम सेना के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper