बुराड़ी कांड: मौत से पहले तीन बच्चों ने खरीदे थे जूते!

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी कांड को दस दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन 11 लोगों की मौत कैसे हुई यह सवाल अब भी बना हुआ है। पुलिस धार्मिक एंगल के साथ हत्या के नजरिये से भी पूरे मामले की जांच कर रही है। इस बीच एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें मरने वाले तीन बच्चे जूते खरीद रहे हैं। वीडियो जूते की दुकान ‘बीके शू’ की है। इसमें ललित के भाई के बच्चे नीतू, ध्रुव और शिवम 30 जून यानी घटना वाली शाम को इलाके के ही दुकान से जूते खरीद रहे हैं।

दुकानदार महेंद्र पाल का कहना है कि 800 रुपए का बिल था जिसमें से 300 रुपए बकाया अगले दिन देने के लिए नीतू ने कहा था। सोमवार से स्कूल भी खुलने वाले थे। इससे लगता है कि परिवार घर में होने वाले अनुष्ठान को लेकर बिल्कुल सामान्य था और उसे विश्वास था कि उन्हें कुछ नहीं होगा। पुलिस ने दुकानदार से भी पूछताछ की है। इससे पहले पुलिस जांच में एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। जिसमें साफ दिख रहा है कि फांसी में जिन स्टूल का इस्तेमाल हुआ है उसे घर की बड़ी बहू लेकर आती है।

सीसीटीवी फुटेज में यह साफ नजर आ रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि दो अन्य वायर लेकर आते हैं। ये वही वायर है जिसे कपड़े के साथ लपेटकर फांसी लगाई गई थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक परिवार के करीबियों, रिश्तेदारों, आसपास के लोगों और कई अन्य से पूछताछ की है। कई लोगों के लिखित बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई पुख्ता सुराग हाथ नहीं लगा है। 11 लोगों में से 6 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई थी शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper