बेंगलुरु में एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी आग

बेंगलुरु : कर्नाटक के बेंगलुरु में एयर शो के दौरान एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया. यहां पार्किंग में खड़ी गाडियों में आग लग गयी और काले धुएं का गुबार आसमान पर छा गया. पार्किंग में कई गाड़ियां खड़ी थी इस आग की चपेट में कितनी गाड़ियां आयी है इसकी संख्या अबतक स्पष्ट नहीं है लेकिन तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस आग से कितना नुकसान हुआ है.

शुरुआती जानकारी के अनुसार आग पहले घास में लगी फिर यह बढ़ते हुए गाड़ियों तक पहुंच गयी . यहां पार्किंग एरिया रनवे से 200 से 300 मीटर की दूरी पर है. रनवे में कई अत्याधुनिक जहाज हैं, तेज हवा चल रही है इसलिए आग पर नियंत्रण पाना कठिन भी हो रहा है. दमकल आग पर नियंत्रण की कोशिश कर रहा है. यह पहली बार नहीं है जब इस शो में कोई हादसा हुआ हो, एयर शो के दौरान मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ था एयरशो के लिए जारी रिहर्सल के दौरान दो सूर्यकिरण टीम के दो हॉक विमान आपस में टकरा गए.

सहकारी संस्‍थाओं पर एसपी और बीएसपी नेताओं का कब्‍जा: योगी

इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है. बता दें कि ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए. आपस में टकराने के बाद जब विमान नीचे गिरे तो इनमें आग लग गई. इस हादसे में विंग कमांडर साहिल गांधी की मौत हुई है. जबकि विंग कमांडर वीटी शेल्के और स्क्वार्डन लीडर टीजे सिंह घायल हुए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper