बैलगाड़ी की स्पीड से चलने वाली योगी सरकार मना रही है झूठा जश्न: अखिलेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के ढाई साल के कार्यकाल पर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं. लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ढाई साल पूरे होने पर झूठा जश्न मना रही है. उन्होंने कहा कि मैं हमेशा कहता था कि ‘डबल द स्पीड, एंड ट्रिपल the इकॉनमी’, डबल इंजन की सरकार के बाद भी सरकार ढाई कोस भी नहीं चल पाई है. बैलगाड़ी की स्पीड से सरकार चल रही है. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश से राष्ट्रपति हैं, प्रधानमंत्री हैं, सबसे ज्यादा सांसद हैं और मंत्री हैं. बिना यूपी के योगदान के 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी कैसे बन सकते हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि इकॉनमी कहां जा रही है ? हर सेक्टर और उद्योगपती कह रहे हैं कि अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के चोले से इन चीजों को कब तक ढकेंगे ? सरकार जो बता रही है, क्या वही ग्रोथ रेट है. अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री एक ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी की बात कह रहे हैं, मुख्यमंत्री मुझे बताएं कि ये लक्ष्य हासिल करने के लिये कितने निवेश की जररूत है, क्या उन्हें इसकी जानकारी है ?

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार बताए, कितने नौजवानों को रोजगार देने जा रहे हैं ? जब सब सामान बाहर से आएगा तो डिफेन्स कॉरिडोर में कौन क्या बनाएगा ? अखिलेश ने मोदी सरकार की घर-घर शौचालय पर भी सवाल कड़े किए. उन्होंने कहा कि शौचालय के बहाने भारत का पैसा बाहर भेज रहे हैं. C 17 और अपाचे जैसे हैलीकॉप्टर अमेरिका से खरीद लिए. रूस को पैसा दे दिया, फ्रांस और इजरायल से डील कर ली और लोगों को यहां शौचालय योजना में उलझा दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि गांव को फर्जी तरीके से ODF घोषित कर दिया, शौचालय की आंड में बड़ी बड़ी डिफेन्स डील कर ली.

पूर्व मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बेटियों के साथ सबसे ज्यादा घटनाएं यूपी में ही सामने आई हैं. इतनी हत्याएं उतर प्रदेश में कभी नहीं हुई ? व्यापारियों की हत्या हो रही हैं और सरकार आंकड़े छिपा कर बात कर रही है. अखिलेश ने कहा कि भ्र्ष्टाचार चरम सीमा पर है, इसीलिए मंत्री और अधिकारी हटाए गए. सरकार के कामकाज की वजह से सबसे ज्यादा ह्यूमन राइट्स के नोटिस मिले हैं. पुलिस वालों की जान जा रही है तो कस्टोडियल डेथ में भी इजाफा हो रहा है.

अखिलेश यादव ने सरकार की योजनाओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे कब चालू होगा, कोई जानकारी नहीं है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को सस्ता दिखाने के लिए सभी पैरामीटर्स बदल दिए, सड़क की क्वालिटी और दूरी कम कर दी. सरकार बताए कि 100 फीसदी जमीन अधिग्रहण हुआ या नहीं. कोई निवेशक नहीं आने वाला, क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर पर कोई निवेश नहीं हुआ है ? उन्होंने कहा कि इटावा Lion सफारी की तुलना गोरखपुर के zoo से कर रहे हैं, Zoo बनाने का काम BSP सरकार में शुरू हुआ था. गोरखपुर से देवरिया 4 लेन सड़क हमने शुरू की, सरकार उसका भी श्रेय ले सकती है. हाईवे पर हर तरफ गाय और सांड के ही झुंड नज़र आते हैं. लाखों गाय की जान जा रही है और उसके लिए सिर्फ सरकार ही दोषी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper