बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियां, नंबर 1 है सबसे खास

दोस्तों जब फिल्मों से पैसा कमाने की बात होती है। तो अक्सर अभिनेताओं का ही जिक्र किया जाता है जबकि बॉलीवुड में अभिनेत्रियां भी अच्छी खासी कमाई करती हैं। फिल्मों के अलावा विज्ञापन भी कमाई का मुख्य जरिया होता है। क्योंकि बॉलीवुड बेहद खूबसूरत और प्रतिभा अभिनेत्रियों से भरा पड़ा है। आज हम आपको बताने वाले हैं बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियां के बारे में।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री गायिका और फिल्म निर्माता है। मिस वर्ल्ड प्रेजेंट सन 2000 की विजेता भी रह चुकी हैं। बॉलीवुड के बाद अब प्रियंका हॉलीवुड का रुक भी कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने सिंगिंग टैलेंट से सभी को चौंका दिया था। प्रियंका चोपड़ा के पास लगभग 8 मिलियन डॉलर 48 करोड़ की संपत्ति है और वह इस लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं।

मल्लिका शेरावत
मीडिया में से-क्स सिं-बल से मशहूर मल्लिका शेरावत को फिल्मों में बो-ल्ड सीन करने के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड की सबसे बेबाक अभिनेत्रियों में मल्लिका शेरावत का नाम लिया जाता है। मल्लिका शेरावत के पास लगभग 10 मिलियन डॉलर यानी कि 60 करोड़ रुपए की संपत्ति है। और वे इस लिस्ट में 9 नंबर पर हैं।

करिश्मा कपूर
अभिनेत्री करिश्मा कपूर का फिल्मी कैरियर बहुत ही शानदार रहा। करिश्मा कपूर मशहूर कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं और अपनी पहली फिल्म Prem Qaidi से उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया था। भले ही करिश्मा इन दिनों फिल्मों से दूर है लेकिन उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। करिश्मा कपूर 12 मिलियन डॉलर यानी कि 72 करोड़ रुपए की मालकिन है। और वह इस लिस्ट में नंबर 8 पर है।

इलियाना डिक्रूज
तेलुगु फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली इलियाना डिक्रूज अब बॉलीवुड में अपना लोहा मनवा चुकी हैं। इलियाना डिक्रूज की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है हालांकि इलियाना डिक्रूज इतनी प्रसिद्ध नहीं हुई फिर भी वह बहुत पैसा कमाती हैं। इलियाना बॉलीवुड के अलावा विज्ञापन से भी काफी पैसा कमाती हैं और वह 13 मिलियन डॉलर यानी कि 78 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ इस लिस्ट में नंबर 7 पर है।

काजोल देवगन
90 के दशक में दर्शकों का मनोरंजन करने वाली काजोल आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं। काजोल शाहरुख खान की जोड़ी को आज भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। काजोल आज भी कई विज्ञापनों की ब्रांड अंबेसडर है। और बॉलीवुड से भी कमाई करती हैं। काजोल की कुछ समय पहले Dilwale फिल्म रिलीज हुई थी। काजोल 18 मिलियन डॉलर यानी कि 108 करोड़ रुपयों की मालकिन है। और वह इस लिस्ट में नंबर 6 पर है।

अमृता राव
साइकोलॉजी में डिग्री प्राप्त करने वाली अमृता राव एक बेहतरीन अदाकारा है। साल 2009 से 2016 तक उन्होंने लगभग 13 फिल्में और ढेर सारे विज्ञापनों में काम किया। जिससे उन्होंने बहुत पैसा कमाया है अमृता राव 20 मिलियन डॉलर यानी कि 120 करोड़ रुपियो की संपत्ति के साथ इस सूची में नंबर 5 पर है।

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री है। जो बॉलीवुड सिनेमा में एक नायिका के रूप में उभरी कॉलेज में अपने अध्ययन के दौरान उन्होंने अपने ऊंचे कद और कसी हुई काठी के कारण मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाने का निर्णय लिया। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड जैसे कि डाबर, क्लोज अप टूथपेस्ट और लिम्का के लिए मॉडलिंग की है। उन्हें कई सारे प्रतिष्ठित मॉडलिंग के प्रस्ताव प्राप्त हुए जिसमें भारत के ज्वेलर्स ऑफ इंडिया का ब्रांड प्रतिनिधि भी शामिल था। दीपिका 25 मिलियन डॉलर यानी कि 150 करोड़ रुपियो कि मालकिन है और इस लिस्ट में वह नंबर 4 पर है।

प्रीति जिंटा
प्रीति जिंटा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं हिंदी, तेलुगु, पंजाबी और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। मनोविज्ञान में उपाधि करण करने के बाद प्रीति जिंटा ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत दिल से फिल्म से शुरू की थी। और उसी साल फिल्म Soldier में भी दिखी और आगे चलकर क्या कहना है मैं कुंवारी मां के किरदार के लिए उन्हें काफी सराहा गया। उन्होंने आगे चलकर भिन्न-भिन्न प्रकार के किरदार अदा किये उनके अभिनय और किरदारों ने हिंदी फिल्म अभिनेत्रियों की एक नई कल्पना को जन्म दिया। प्रिटी जिंटा 30 मिलियन डॉलर यानी कि 180 करोड़ की मालकिन है और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

अमीषा पटेल
अमीषा पटेल हिंदी फिल्मों की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं इनका जन्म 9 जून उन्नीस सौ 76 में मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में हुआ था। अमीषा को फिल्म गदर के लिए बहुत ज्यादा सराहा गया। अमीषा फिल्मों से तो दूर रहती हैं लेकिन विज्ञापनों के द्वारा वे बहुत कमाई करती हैं। और यह 32 मिलियन डॉलर यानी कि 192 करोड रुपए की मालकिन है। और इस लिस्ट में ये दूसरे नंबर पर हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश के नाम से मशहूर ऐश्वर्या राय बच्चन भारतीय सिनेमा की एक प्रमुख अभिनेत्री हैं। 1994 में मिस इंडिया की प्रतियोगिता की उपविजेता रहने के बाद उसी साल उन्होंने विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीती थी। ऐश्वर्या राय हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है। उनको मॉडलिंग का पहला प्रस्ताव कैमलिन कंपनी की ओर से तब मिला था। जब से नौवीं कक्षा की छात्रा थी इसके बाद वह कोक और पेप्सी के विज्ञापन में दिखी उनकी पहली फिल्म इरुवर तमिल में बनी जिसे मणिरत्नम में निर्देशित किया था। हिंदी में उनकी पहली फिल्म और प्यार हो गया थी हिंदी फिल्मो में उनका सिक्का हम दिल दे चुके सनम से चला और तब से उनकी ज़्यादा फिल्मे हिंदी में ही बनी ऐश्वर्या राय बच्चन 40 मिलियन डॉलर यानी 240 करोड रुपए की संपत्ति के साथ बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper