‘बोहो लुक’ इज बैक

1975 में आई फिल्म ‘धर्मात्मा’ में एक गाना था ‘क्या खूब दिखती हो, बड़ी सुंदर लगती हो।’ यह गाना उस दशक में काफी हिट हुआ था और साथ ही हिट हुआ था हेमा मालिनी का बोहो लुक। तब से आज तक अलग-अलग तरह से इस लुक को बॉलीवुड फिल्मों और फैशन शोज में यूज किया जा चुका है। यह लुक अब आम महिलाओं को भी खूब लुभा रहा है। इस लुक को कैसे आजमाएं, बता रही हैं मधु निगम

बोहो लुक की की बात की जाए, यह 70 के दशक में फिल्म ‘दम मारो दम’ से सामने आया था। इस फिल्म के एक गाने में आपको जीनत अमान का लुक आज भी याद होगा। सबसे जुदा यह लुक 70-80 दशक का सबसे पसंदीदा ट्रेंड था। हालांकि आप किसी भी दशक की बात कर लीजिए, यह लुक कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं माना गया। बोहो लुक को जिप्सी और हिप्पी लुक भी कहा जाता है। आइए चलते हैं ‘बोहो लुक’ की दुनिया में।

रफ्फल्ड ड्रेस : बोहो लुक में रफ्फल्ड ड्रेस सभी की फेवरेट होती है। वाइब्रेंट कलर से लेकर फनी प्रिंट्स में आने वाली ये ड्रेसेस स्टाइल स्टेटमेंट होती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होती है। बस चंकी ज्वेलरी के साथ आप दूसरों से अलग नजर आएंगी।

स्कर्ट : अपनी बॉडी के अनुसार फ्लोरल और पैच वर्क के स्कर्ट बोहो लुक की खास पहचान होते हैं। ये आपको एडवेंचर्स और क्लासी लुक देती हैं, जिसे आप ट्रैवलिंग से लेकर ऑफिस तक कहीं भी पहन सकती हैं। यह आपको वाइब्रेंट और स्टाइलिश दिखाता है।

काफ्तान : काफ्तान खुद में एक ड्रेस होती है। आप चाहें तो इसे श्रग स्टाइल में भी पहन सकते हैं। टैंक टॉप और शाट्र्स के ऊपर बेल्ट के साथ श्रग बांधना आपको स्टाइलिश दिखाता है। यही वजह है कि जब बात बोहो लुक की हो तो काफ्तान की चर्चा न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है।

चंकी ज्वेलरी : जिप्सी या बोहो लुक के लिए चंकी ज्वेलरी की भूमिका अहम होती है। फिर चाहे वह गले का बड़ा सा हार हो या आंगुलियों में तीन से चार अंगूठी पहनना। बोहो लुक में ज्यादातर हैंडक्राफ्ट ब्रेसलेट, सिल्वर चूडिय़ां आदि पहनते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper