ब्रेजा से क्रेटा तक, इन 5 एसयूवी को टक्कर देगी एक्सयूवी 300

नई दिल्ली । महिंद्रा एक्सयूवी 300 कॉम्पैक्ट एसयूवी 14 फरवरी को लांच होने वाली है। यह एसयूवी कुछ फर्स्ट इन क्लास (सेगमेंट में पहली बार) फीचर्स से लैस होगी। महिंद्रा ने इस एसयूवी में दमदार सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इसकी कीमत की घोषणा लांच के दिन होगी, लेकिन कंपनी इस बात का इशारा कर चुकी है कि यह एसयूवी 8 से 12 लाख रुपये कीमत की रेंज वाली एसयूवी को टक्कर देगी। कीमत और फीचर्स को देखकर माना जा रहा है कि यह मार्केट में मौजूद पांच दमदार एसयूवी को टक्कर देगी।

महिंद्रा एक्सयूवी300 मारुति की विटारा ब्रेजा को कड़ी टक्कर दे सकती है। विटारा ब्रेजा की एक्स शोरूम कीमत 7.67 लाख से 10.42 लाख है। वहीं, एक्सयूवी300 की कीमत 8 से 12 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है। फोर्ड की इस शानदार लुक वाली एसयूवी की कीमत महिंद्रा एक्सयूवी300 की रेंज के लगभग बराबर ही है। 7.82 लाख की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत वाली इस एसयूवी को भी महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी से टक्कर मिल सकती है।

रेनॉ की इस पॉप्युलर एसयूवी को भी एक्सयूवी300 से टक्कर मिलेगी। डस्टर की कीमत 7.99 लाख से 12.09 लाख रुपये है। जानकारों का मानना हैं कि कीमत के हिसाब से डस्टर का लगभग हर वेरियंट एक्सयूवी300 की रेंज में होगा। निसान ने हाल ही में यह एसयूवी बाजार में उतारी है। इस क्रेटा की रेंज में लांच किया गया है। इसकी कीमत 9.55 लाख से 14.65 लाख के बीच है। इस एसयूवी के भी बेस और मिड मॉडल को एक्सयूवी300 से टक्कर मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper