बढ़ता जलवा नियॉन का

फैशन की दुनिया में हर दिन ट्रेंड बदलता रहता है। कभी कुछ, तो कभी कुछ। और अब समय आ गया है कि आप कोरल, आसमानी और विंटर ग्रे रंगों को भूल जाएं, क्योंकि अगर फैशन रिपोट्र्स की मानें, तो इस समय एक ब्राइटर और हाई क्लास कलर ट्रेंड में है। हम बात कर रहे हैं नियॉन ग्रीन की। इन दिनों नियॉन ग्रीन कलर काफी ट्रेंड में है। यह हॉट कलर पूरी ड्रेस में स्टाइल का एक तड़का लगा रहा है। एसिड ग्रीन, म्यूटेड नियॉन पिंक, इलेक्ट्रिक ब्लू, फ्लोरोसेंट ग्रीन नियॉन कलर्स ग्रुप का हिस्सा हैं।

ये वही नियॉन कलर हैं, जिनको अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बनाने के बारे में पहले ज्यादातर लोग सोचते भी नहीं थे। मन होने के बावजूद लोग इसे अपने स्टाइल का हिस्सा बनाने से बचते रहते थे। लेकिन अब नियॉन रंगों के लिए लोगों की सोच बदली है। यही वजह है कि इस रंग की खुमारी फैशन की दुनिया पर छा गई है। सेलिब्रिटीज इस रंग को कपड़ों में ही नहीं, बल्कि फुटवियर और एक्सेसरीज में भी खूब इस्तेमाल कर रहे हैं।

स्टाइल और फैशन एक्सपर्ट भी इसे तरह-तरह से फैशन में जोडऩे के तरीके सुझा रहे हैं। हालांकि इस कलर को अपनाने से पहले थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होती है। दरअसल, नियॉन ऐसे रंग होते हैं, जो नजरों में तुरंत आ जाते हैं। ऐसे में इनका बहुत ज्यादा इस्तेमाल करना भी ठीक नहीं होता। इसके साथ ही नियॉन रंगों को अन्य कौन-से रंगों के साथ पहनना है, यह भी बड़ी सूझबूझ का काम है। नियॉन रंगों को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाने से पहले ऐसे ही कई नियमों को याद रखना जरूर हो जाता है, वरना फैशनेबल बनने की जगह आप हास्यास्पद भी दिख सकते हैं।

सोच-समझकर करें सेलेक्शन : इस रंग की एक खासियत यह है कि ये ध्यान तुरंत आकॢषत करता है। इसलिए जो लोग भीड़ में सबसे अलग दिखने के अहसास को हैंडल नहीं कर पाते हैं, उन्हें इस रंग को नहीं चुनना चाहिए। मतलब आपको सिर्फ ट्रेंड के हिसाब से नहीं चलना है, बल्कि आप पर क्या अच्छा लग रहा है और आप इस रंग के साथ अपने लुक को लेकर कितनी सहज स्थिति में है, उसे ध्यान में रखकर इस रंग को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं।

स्किन कलर का रखें ध्यान : नियॉन रंग पहनने से पहले अपनी स्किन और बालों के रंग पर भी ध्यान देना जरूरी होता है। दरअसल, भारतीयों की स्किन की रंगत औसतन गेहुंआ होती है। ऐसे में अगर स्किन कलर ज्यादा डार्क हुआ, तो नियॉन रंग बिल्कुल नहीं फबेगा। ऐसे में आपको चमकदार नियॉन पिंक या कोबाल्ट ब्लू जैसे रंग अपने लिए चुनने चाहिए।

बॉडी शेप का रखें ध्यान : नियॉन कलर शरीर के उसी हिस्से में पहनें, जिसे आप अपने लुक में उभारना चाहते हैं। जैसे अगर आपके शरीर का निचला हिस्सा भारी है और आप बॉटम नियॉन रंग में पहनेंगी, तो और ज्यादा मोटी लग सकती हैं। इसलिए यह रंग टॉप में पहनना अच्छा होगा। अगर आपका पियर शेप फिगर है, तो नियॉन रंग टॉप में पहनें। एपल शेप फिगर है, तो नियॉन बॉटम में ही पहनें। बॉडी परफेक्ट शेप में है, तो इस रंग को किसी भी हिस्से में पहन सकते हैं।

मधु निगम

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper