भगवती नगर आधार शिविर जम्मू से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना

जम्मू: जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से बुधवार सुबह अमरनाथ यात्रा का शंखनाद हो गया है। बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ।

राज्य के गर्वनर एनएन वोहरा के सलाहकार बीबी व्यास तथा के विजय कुमार ने पूरे विधि-विधान के साथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस बार की यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं तथा यात्रा पर किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है।

बुधवार सुबह 5 बजे 1,091 यात्रियों का पहला जत्था आधार शिविर भगती नगर से रवाना हुआ। रवाना होने वाले जत्थे में 780 पुरुष, 190 महिलाएं, एक बच्चा तथा 120 साधु शामिल हैं। कुल 52 छोटे बड़े वाहनों में सवार होकर बम-बम भोले के जयकारे लगाते हुए यहां से निकले।

ज्ञात रहे कि इस वर्ष यात्रा 27 जून से शुरू होकर 26 अगस्त रक्षाबंधन वाले दिन को संपन्न होगी। आज रवाना होने वाले जत्थे में शामिल श्रद्धालुओं के मुख पर बाबा बर्फानी के दर्शन करने की लालसा व उत्साह साफ दिखाई दे रहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper