भाजपा अध्यक्ष के पद का चुनाव हुआ स्थगित, अमित शाह की अध्यक्षता में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमित शाह की अध्यक्षता में ही वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार भाजपा ने आगामी चुनाव को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को भी स्थगित कर दिया है। बतौर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल जनवरी साल 2019 में खत्म होने वाला था।

यह फैसला दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक के दौरान लिया गया है। अगस्त 2014 में अमित शाह को भाजपा अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित किया गया था। बैठक का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने साल 2019 में पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने का संकल्प लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2019 की जीत 2014 से भी बड़ी होगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी के पास दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक लगभग एक साल के बाद हो रही है। बैठक के पहले दिन पार्टी ने ‘अजेय बीजेपी’ के नारे के साथ शुरुआत की है। इस बैठक के दौरान देश में बीजेपी के बड़े पदाधिकारियों और राज्य के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया।

बीजेपी विपक्ष के नोटबंदी, तेल के बढ़ते दाम, राफेल सौदे जैसे मुद्दों का मुकाबला करने की तैयारी कर रही है। बैठक के दौरान मौजूद सदस्यों ने आगामी सभी विधानसभा और लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। भारतीय जनता पार्टी के लिए लोकसभा से पहले राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव भी बेहद अहम होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper