भाजपा आज घोषित कर सकती है प्रत्याशी

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिये सोमवार को शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया से पहले ही भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। संभावना जतायी जा रही है कि भाजपा यूपी के पहले चरण के प्रत्याशियों की सोमवार को घोषणा कर सकती है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंच गये हैं। पार्टी हाईकमान जिताऊ प्रत्याशियों के चयन के लिये कोई कोताही बरतने के मूड में फिलहाल दिखायी नहीं दे रहा है।

पश्चिमी यूपी की 11 सीटो के लिये 11 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। कैराना को छोड़कर इन सभी सीटों पर भाजपा का कब्जा है, जिनमें तीन सीटों का प्रतिनिधित्व केन्द्रीय मंत्री कर रहे है। नोएडा में महेश शर्मा, गाजियाबाद में सेवानिवृत्त जनरल वी.के. सिंह और बागपत से मुबंई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह सांसद हैं।

यूपी में 2014 में भाजपा ने कैराना सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के कारण उपचुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। 25 मार्च को पहले चरण की नामाकंन प्रक्रिया पूरी होने से पहले सभी जरूरी प्रक्रियायें पूरी कर ली जायेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper