भाजपा सांसद डॉ वीरेंद्र कुमार होंगे 17 वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर

नई दिल्ली : 17वीं लोकसभा के लिए भाजपा सांसद डॉक्टर वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. वह नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाने का काम करेंगे. यहां चर्चा कर दें कि सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक आयोजित किया जायेगा. इस दौरान पांच जुलाई को पूर्ण बजट पेश किया जायेगा.

जानकारी के अनुसार सत्र के पहले दो दिनों तक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलायी जायेगी. राष्ट्रपति लोकसभा और राज्यसभा दोनों की संयुक्त बैठक को 20 जून को संबोधित करेंगे. आर्थिक सर्वेक्षण चार जुलाई को पेश किया जायेगा और इसके अगले दिन बजट पेश किया जायेगा.

यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किया जायेगा. गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट तत्कालीन वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने एक फरवरी 2019 को पेश किया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper